Welcome to Maheshwari World


Title : माहेश्वरी महासभा का स्पष्टीकरण: दो से अधिक संतान पर माहेश्वरी समाज द्वारा आर्थिक प्रोत्साहन देने का निर्णय मात्र मध्य राजस्थान माहेश्वरी सभा का है।

Date : 11/06/2018

Description :


मान्यवर,

जय महेश..

आज सबेरे से न्यूज पेपर कटिंग सभी ग्रुप मे प्रसारित हो रही है कि " दो बच्चों से ज्यादा होने पर समाज देगा प्रोत्साहन राशी, तीसरे बच्चे पर ५० हजार, चौथे पर १ लाख एवं पाँचवें पर २ लाख".... कल दिनांक १० जून २०१८ को मध्य राजस्थान प्रादेशिक सभा के अंतर्गत नागौर में नागौर माहेश्वरी पंचायत द्वारा स्व. बालारामजी राठी की प्रतिमा के अनावरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था, उपरोक्त कार्यक्रम में महासभा के महामंत्री श्री संदीपजी काबरा एवं मध्य राजस्थान प्रदेश सभा के अध्यक्ष श्री केसरीचँदजी उपस्थित थे। समाज की घटती जनसंख्या एवं लिंगानुपात की समस्या को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने उपरोक्त प्रोत्साहन राशी बाबत जानकारी कार्यक्रम में दी।
*उपरोक्त जानकारी, निर्णय एवं घोषणा मध्य राजस्थान प्रदेश सभा का है एवं प्रदेश तक ही सीमित है। अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा ने इस प्रकार का कोई निर्णय नहीं लिया है। यह घोषणा सिर्फ और सिर्फ मध्य राजस्थान प्रदेश के लिये ही है।*
कई संगठन, प्रदेश सभा, जिला सभा, तहसील सभा एवं स्थानीय संस्थायें अपने अपने स्तर पर समाज की गिरती जनसंख्या के प्रति चिंतित है अत: प्रोत्साहन स्वरूप कई प्रकार की योजनाओं पर कार्य कर रहें है।
सभी समाज बंधुओं से निवेदन है कि किसी भी संदेश को तुरंत प्रचारित (फारवर्ड) करने से पहले उसकी यथार्थता को समझ कर ही आगे प्रकाशित करें, ताकि कहीं गलत फहमी ना हो।
महासभा संबंधित कोई भी समाचार महासभा पदाधिकारियों द्वारा ही प्रचारित किया जाता है, ताकि उसकी प्रामाणिकता बनी रहे एवं समाज के सामान्य बंधु को गलत फहमी ना हो, साथ ही साथ अन्य समाज को भी गलत संदेश ना जावे।
*निवेदन है कि इस संदेश को प्रदेश सभायें अपने अपने प्रदेश ग्रुपों में तुरंत प्रचारित करें ताकि स्पष्टता बनी रहे।*
सज्जन कुमार मोहता
सभापित कार्यालय मंत्री
११.०६ २०१८.


Other Latest News